G-B7QRPMNW6J Vastu के अनुसार किचन में जला दें लौंग-कपूर खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Vastu के अनुसार किचन में जला दें लौंग-कपूर खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी

Jyotish With AkshayG

Vastu के अनुसार किचन में जला दें लौंग-कपूर, खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी

Vastu के अनुसार किचन में लौंग और कपूर जलाने से पैसों की तंगी दूर होना
Vastu के अनुसार किचन में जला दें लौंग-कपूर खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी


ये उपाय माहौल की नकारात्‍मकता को दूर करके सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही वास्‍तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय जानते हैं. जिन्‍हें करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और करियर में सफलता मिलने लगती है.

दिन के इस समय किचन में जला दें लौंग-कपूर, हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी

वास्‍तु शास्‍त्र में घर की हर दिशा और सामानों के रख-रखाव को लेकर कुछ नियम बताए हैं. जब इन नियमों का पालन नहीं होता है तो वास्‍तु दोष पैदा होता है और जीवन में कई तरह की समस्‍याएं होने लगती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन वास्‍तु दोषों को दूर करने के भी उपाय बताए गए हैं. ये उपाय माहौल की नकारात्‍मकता को दूर करके सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही वास्‍तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय जानते हैं. जिन्‍हें करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और करियर में सफलता मिलने लगती है.

#1– घर के किसी हिस्‍से का वास्‍तु दोष आप दूर नहीं कर पा रहे हैं तो वहां कपूर की 2 टिकिया रख दें. जब वे गल जाएं तो फिर से वहां नई टिकिया रख दें. कपूर में वास्‍तु दोष दूर करने की बहुत ताकत होती है. यह उस हिस्‍से की नकारात्‍मक ऊर्जा को बदलकर सकारात्‍मकता में बदल देता है.

#2– यदि बार-बार धन हानि हो रही हो, आर्थिक संकट गहराता जा रहा हो तो सुबह या शाम के समय किचन में एक कटोरी में कुछ लौंग और कपूर जला दें. संभव हो तो रोज यह उपाय करें और इसके लिए चांदी की कटोरी का इस्‍तेमाल करें. ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देंगी.

#3– कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों तो शनिवार को नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालें. साथ ही गुरुवार को एक चुटकी हल्‍दी मिले पानी से नहाएं. इससे बाधाएं दूर होंगी और किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा.

#4– घर में बार-बार झगड़े-कलह होते हों तो कुछ दिन तक रोजाना कपूर को देसी घी में डुबोकर जलाएं. इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ेगी और सुख-शांति रहेगी.

लौंग के साथ जलाएं ये एक चीज, अचानक से होगा धन प्राप्त, दूर होंगे रोग

लौंग और कपूर जलाने के फायदे: लौंग और कपूर को एक साथ जलाने से घर में न केवल सुख समृद्धि आती है बल्कि ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में जानते हैं इससे क्या-क्या फायदे हो सकते हैं...

लौंग और कपूर जलाने के फायदे: 

यदि लौंग के साथ कपूर जलाना बेहद शुभ माना जाता है. उन दोनों को एक साथ जलाने से घर में ना केवल सुख शांति आती है बल्कि कई नकारात्मक ऊर्जा भाग जाती हैं. बता दें कि लौंग और कपूर को एक साथ जलाने के कई अन्य फायदे भी हैं, जिनके बारे में पता होना जरूरी है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि लौंग और कपूर को जलाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं. 

यदि रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर को एक साथ जलाया जाए तो ऐसा करने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है. वहीं लोगों को अचानक से धन प्राप्त होना शुरू हो जाता है.

यदि आप अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में आप रोजाना घर में कपूर के साथ लौंग को जलाएं. इसके सदस्यों के बीच में आपसी प्रेम भी बना रहता है.

यदि आप लोगों को दूर करना चाहते हैं या रोगों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप लौंग के साथ कपूर जलाएं. ऐसा करने से कई रोगों से मुक्ति मिल सकती है.

यदि आप किसी परेशानी से घिरे हुए हैं तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर 5 लौंग और कपूर जलाएं. ऐसा करने से जल्दी परेशानी से राहत मिल सकती है. सुख शांति प्राप्त करने के लिए आप लौंग और कपूर का इस्तेमाल करें. ऐसे में आप पूरे घर में धुएं को दिखाएं. ऐसा करने से क्लेशों से मुक्ति मिल सकती है. 

#jyotishwithakshayG, #vastuwithakshayG, #numerologywithakshayG

Download

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...