G-B7QRPMNW6J Shukra ka gochar: मेष राशि में शुक्र का गोचर 12 March 2023 सभी लग्न और राशि पर प्रभाव
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Shukra ka gochar: मेष राशि में शुक्र का गोचर 12 March 2023 सभी लग्न और राशि पर प्रभाव

Jyotish With AkshayG

Shukra ka gochar
mesh rashi mein shukr ka go char sabhi lagn aur rashi par prabhaav

वैदिक ज्योतिष में  शुक्र:-

शुक्र को वैदिक ज्योतिष में अत्यंत शुभ माना जाता है और हमारे जीवन पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। हम सभी जानते हैं कि शुक्र महाराज को प्रेम के अवतार के रूप में देखा जाता है। वह एक साथ कला, सौंदर्य और रचनात्मकता के लिए खड़ा है। प्रेम और सुंदरता की रोमन देवी के नाम पर रखा गया वीनस एक ऐसा ग्रह है जो सूर्य की परिक्रमा अपेक्षाकृत निकट से करता है। शुक्र वृष और तुला राशि का होता है। शुक्र जातक के वैवाहिक और रोमांटिक संबंधों को प्रभावित करने की शक्ति रखता है। शुक्र का हमारे जीवन और आर्थिक मुद्दों पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव है। जिन लोगों की जन्म कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, वे विशेष रूप से आकर्षक होते हैं।

ऐसे लोग अपने आस-पास की सुंदरता की अत्यधिक सराहना करते हैं, और उनमें एक रचनात्मक गुण भी होता है। ये व्यक्ति अपने पारस्परिक संबंधों में सफल होते हैं। दूसरी ओर, जिन लोगों की जन्म कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में हैं, उन्हें जीवन में चुनौतियों का सामना करना चाहिए। ये लोग विशेष रूप से रचनात्मक नहीं होते हैं। साथ ही, इन स्थानीय लोगों को अपने रिश्तों, वित्त और विवाह के साथ समस्याओं का अनुभव हो सकता है। ग्रह परिवर्तन मानव जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अब जबकि शुक्र मेष राशि में है, इस स्थिति के परिणामस्वरूप हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं में कई बदलाव होंगे। चूँकि लग्न और मेष राशि में शुक्र का गोचर राशि चक्र के सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है, यह इस कारण से है कि आपके पास इसके बारे में बहुत सारे प्रश्न होंगे।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह का महत्व

शुक्र का धन, प्रेम संबंधों, विवाह और सुंदरता से गहरा संबंध है। हालाँकि ज्योतिष में शुक्र को एक भाग्यशाली ग्रह के रूप में देखा जाता है, और स्थानीय लोगों पर इसका प्रभाव आमतौर पर अनुकूल होता है। दूसरी ओर, शुक्र पश्चिमी ज्योतिष में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

शुक्र का सकारात्मक प्रभाव है, जो अपने निवासियों के लिए खुशी और आरामदायक जीवन लाता है। इसके साथ ही मनोरंजन, सौंदर्य और फैशन उद्योगों में इन लोगों का फैशन विशेष रूप से स्पष्ट होता है। शुक्र महाराज सफेद रंग, हीरे के रत्न, और लिली और गुलाब के फूलों का आनंद लेते हैं।

शुक्र का मेष राशि में गोचर: तिथि और समय

शुक्र का मेष राशि में गोचर 12 मार्च, 2023 की सुबह बजकर 13 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे।

गोचर से फलित में आवश्यक विषय :-

ज्योतिष में गोचर से फलित के लिए ज्योतिष ग्रंथो में कहा गया है कि उस व्यक्ति की जन्म कुंडली, नवमांश कुंडली, अष्टकवर्ग, विन्शोपक बल और अष्टकवर्ग के साथ ही अद्ययन करना चाहिए |

मेष लग्न और राशि

Aries ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

शुक्र के गोचर के फलस्वरूप मेष राशि के जातकों के व्यक्तित्व में कई अनुकूल बदलाव आएंगे। आप इस समय अपस्केल सामान के लिए प्रयास कर सकते हैं। बेहतर दिखने के लिए आप खुद पर पैसा भी खर्च कर सकते हैं। मेष राशि के जातकों को अपने प्रियजनों से पूर्ण स्नेह और समर्थन का अनुभव होगा। कुल मिलाकर आपका व्यक्तित्व अत्यधिक आकर्षक बनेगा। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें भी जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आपका प्यार और गहरा होगा।

वृषभ लग्न और राशि

Taurus ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav
शुक्र के मेष राशि में गोचर के कारण वृष राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इस दौरान आपको किसी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जिसके इलाज में पैसे खर्च होंगे। अपने विवाह और रोमांटिक संबंधों के अलावा, आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी भी अन्य अनैतिक संबंधों में शामिल हों। परिणामस्वरूप आप परिवाद का पात्र बन सकते हैं या कानूनी विवाद में शामिल हो सकते हैं। फिर भी, इस गोचर का आपके लिए लाभ भी है; यदि आप विदेश यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मिथुन लग्न और राशि

Gemini ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav
मिथुन राशि के जातकों को इस दौरान आर्थिक रूप से मुनाफ़ा होगा। कोई बाहरी देश भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इसके अलावा जो लोग आयात-निर्यात का कारोबार करते हैं उन्हें विदेश में अपने संबंधों से लाभ हो सकता है। संतान की ओर से कोई उत्साहवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। शुक्र के मेष राशि में गोचर से विद्यार्थियों को लाभ होगा। आपके शैक्षणिक प्रदर्शन में सुधार होगा। इसके परिणामस्वरूप छात्र जानकारी को याद रखने में भी बेहतर बनेंगे। इस अवधि में मिथुन राशि वालों का प्रेम जीवन फलेगा-फूलेगा। आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा।

कर्क लग्न और राशि

Cancer ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

नौकरीपेशा लोगों के लिए कर्क राशि लाभकारी रहेगी। यह समय उन महिलाओं के लिए आदर्श है जो घर से ही अपना व्यवसाय शुरू करने पर विचार कर रही हैं, जैसे कि बुटीक या अन्य उद्यम। विलासिता के सामान या महिला उत्पादों का व्यापार करने वाले व्यक्ति बड़ी आय अर्जित करने में सफल होंगे। अपने रोजगार के स्थान पर नौकरीपेशा जातक नई संभावनाओं का लाभ उठा सकते हैं जहां वे पूरी तरह से सफल होंगे। इस समय आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होने की संभावना है जो आपके करियर के लिए बहुत मददगार साबित होगा। यह घर, कार या कोई अन्य विलासिता की वस्तु खरीदने का आदर्श समय है। साथ ही घर की मरम्मत पर भी धन खर्च कर सकते हैं।

सिंह लग्न और राशि

Leo ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

सिंह लंबी दूरी की यात्रा, धन, पितृत्व और धर्म का प्रतीक है। मेष राशि में गोचर से आपको लाभ होगा। इस गोचर से स्थानीय लोगों के लिए सकारात्मक परिवर्तन होंगे जो अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा, आपको लंबी दूरी की व्यावसायिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। मेष राशि में शुक्र के गोचर से मीडिया, कला या फिल्म उद्योग में काम करने वालों को लाभ हो सकता है। सिंह राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान अपने छोटे भाई-बहनों का बिना शर्त स्नेह और समर्थन प्राप्त होगा।

कन्या लग्न और राशि

Virgo ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav
कन्या राशि के जातकों को भी अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देना चाहिए  . आपको इसके साथ ही साफ-सफाई पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए। आप यूटीआई, एलर्जी, या निजी क्षेत्र संक्रमण सहित स्थितियों का अनुभव कर सकते हैं। यह गोचर आपकी आर्थिक स्थिति के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है। आपके पास मौजूद धन की मात्रा में वृद्धि होगी। इसके अलावा आप पैतृक संपत्ति प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ससुराल पक्ष से भी आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे।

तुला लग्न और राशि

Libra Lagna and Rashi
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

तुला राशि के तहत जन्म लेने वालों के लिए, विवाह बिल्कुल भी सामंजस्यपूर्ण नहीं होगा और इसके परिणामस्वरूप, आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान हो सकता है। शुक्र महाराज सप्तम भाव से आपकी कुण्डली के लग्न भाव पर दृष्टि डाल रहे हैं, जो आपको अधिक आकर्षक बनाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे। मेष राशि में शुक्र के गोचर के दौरान आप अपने व्यक्तित्व पर ध्यान देंगे और ऐसा करने में आप धन खर्च कर सकते हैं।

वृश्चिक लग्न और राशि

Scorpio ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav
वृश्चिक राशि वालों पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। दांपत्य जीवन के लिए यह समय कुछ खास अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आपका अपने प्रेमी के साथ अनचाहा विवाद हो सकता है। गलत संचार और खराब योजना के कारण आपकी साझेदारी में समस्याएं आ सकती हैं। परिणामस्वरूप आपको अतिरिक्त धन खर्च करना पड़ सकता है। आपके धन का उपयोग यात्रा या चिकित्सा आपात स्थिति के लिए किए जाने की अधिक संभावना है। फिर भी, आपको अपने वित्तीय निवेश से लाभ होगा।

धनु लग्न और राशि

Sagittarius ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

विद्यार्थियों के लिए धनु राशि शायद सर्वोत्तम है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र वाद-विवाद, अभिनय, गायन और नृत्य में प्रभावी प्रदर्शन कर सकेंगे। शादीशुदा लोगों के घर पर इसके अलावा कोई नया मेहमान भी आ सकता है। यह गोचर चरण आपके रोमांटिक रिश्ते में चल रही सभी असहमतियों को समाप्त कर सकता है। शुक्र आपकी कुंडली के पंचम भाव से एकादश भाव पर दृष्टि बना रहा है जो इस बात का संकेत कर रहा है कि आप कई तरह से आर्थिक रूप से संपन्न हो सकते हैं। इस गोचर के दौरान आपको रुका हुआ प्रमोशन भी मिल सकता है। साथ ही आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी काफी सुधार होगा।

मकर लग्न और राशि 

Capricorn ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav
मकर राशि के जातकों के लिए गृहस्थ जीवन, एक घर, एक कार और संपत्ति का प्रतिनिधित्व मकर लग्न और राशि माता द्वारा किया जाता है। मकर राशि वालों के सौभाग्यशाली शुक्र गोचर के दौरान शुक्र मेष राशि में रहेगा। शुक्र के मेष राशि में होने पर आप भव्य और सुखद वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय ठीक है। आपके कामकाजी जीवन में कई अच्छे बदलाव आए हैं। इसके अलावा, आपका नियोक्ता आपको नए अवसर प्रदान कर सकता है। इस मार्ग के दौरान, आप पदोन्नति अर्जित कर सकते हैं और अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भी उपलब्ध है।

मकर लग्न और राशि

Aquarius ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

मकर लग्न और राशि वालो को छोटी दूरी की यात्रा और संचार शैली का प्रतिनिधित्व बढेगा | मकर राशि और कुंभ लग्न द्वारा किया जाता है। शुक्र के मेष राशि में गोचर से आपके गृहस्थ जीवन को लाभ होगा। इस दौरान आप छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। हम जिस दौर में हैं, वह लेखन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए फायदेमंद होगा। आपकी सृजनात्मकता की क्षमता में वृद्धि होगी। इस समय आप अपनी रुचियों में व्यस्त हो सकते हैं। उच्च शिक्षा के मामले में विद्यार्थियों को इस अवधि से बहुत लाभ होगा। आपके पिता और गुरु आपको अपना पूरा सहयोग देंगे। मेष राशि में शुक्र के गोचर के दौरान आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे और आपको धर्मार्थ गतिविधियों में संलग्न होने का अवसर मिलेगा।

Pisces ascendant and zodiac
mesh rashi mein shukr ka gochar sabhi lagn aur rashi par prabhaav

मीन लग्न और राशि

शुक्र रिश्तों, अर्थव्यवस्था और संचार के लिए खड़ा है। शुक्र के मेष राशि में होने पर आप लोगों से दोस्ताना और प्यार भरे तरीके से संवाद करेंगे। आप इसके प्रभाव से लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहेंगे। साथ ही खाने-पीने में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी और आप नए रेस्टोरेंट और बार की तलाश करेंगे। आपके खान-पान की आदतों पर शायद आपका काफी पैसा खर्च होगा। पैसा बचाना आपके लिए सफल रहेगा। पार्टनर के साथ मिलकर आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे। मीन राशि के जातकों और उनके ससुराल वालों के बीच संबंध अधिक अनुकूल रहेंगे। बहरहाल, निम्नलिखित को ध्यान में रखें: शुक्र नवम भाव पर शासन करता है, जो कि आकस्मिक के लिए जाना जाता है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...