G-B7QRPMNW6J Saturn transit 2024: शनि का 30 साल बाद पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर, इन लग्न और राशियों को दोगुना आशीर्वाद और सौभाग्य देने वाले है
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Saturn transit 2024: शनि का 30 साल बाद पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर, इन लग्न और राशियों को दोगुना आशीर्वाद और सौभाग्य देने वाले है

Jyotish With AkshayG

Saturn's transit into Purvabhadrapada constellation after 30 years


Saturn transit 2024 शनि का नक्षत्र गोचर:- 

वैदिक ज्योतिष में शनि देव एकमात्र ऐसे ग्रह हैं जो सबसे धीमी गति से चलते हैं। इनको एक राशि से दूसरी राशि परिवर्तन करने   में करने में लगभग 2.5 वर्ष लगते हैं। अभी शनि महाराज कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। इस समय कुंभ राशि में रहने के दौरान वह पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी देव गुरु ब्रहस्पति है, राशिचक्र की प्रत्येक राशि शनि की स्थिति, गोचर और स्थान से प्रभावित होती है।

Saturn transit 2024 शनि का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर का समय:-

शनि देव का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर 6 अप्रैल 2024 को 14:36:37 बजे निर्धारित है। अब हम उन भाग्यशाली राशियों के बारे में चर्चा करेंगे जिन्हें शनि ग्रह से शुभ फल प्राप्त होंगे।

शनि पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में में आने के बाद इन राशियों को कर देंगे मालामाल (Saturn transit 2024)

कन्या लग्न और राशि:-

पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में शनि के गोचर से कन्या राशि वालों को बहुत लाभ होगा क्योंकि शनि देव को आपकी राशि के स्वामी बुध का मित्र माना जाता है, जो इस समय आपके छठे भाव में है। ऐसे में ये लोग कोर्ट-कचहरी से जुड़े कामों में सफल होंगे और इस समय आपको अपने विरोधियों को परास्त करने में मदद मिलेगी। इस राशि के जातकों के पास नौकरी के नए विकल्प होंगे। 

वृश्चिक लग्न और राशि;:

वृश्चिक राशि वाले शनि महाराज के गोचर को अत्यधिक अनुकूल मानेंगे क्योंकि इस नक्षत्र के स्वामी की राशि आप के चौथे और सातवे भाव में आती है | ऐसी परिस्थिति में आपको हर प्रकार के भौतिक सुख का अनुभव होगा। साथ ही, जैसे-जैसे आप पेशेवर सफलता की राह पर आगे बढ़ेंगे, आपको नई संभावनाएं मिलेंगी, जिन पर आप उन्नति के लिए भरोसा कर सकते हैं। इस दौरान आपके आराम का स्तर बढ़ेगा, और नई कार या अचल संपत्ति का टुकड़ा खरीदने की संभावना अधिक होगी। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन सुखी रहेगा, जिससे आप भी खुश रहेंगे। इन लोगों का अपनी मां के साथ रिश्ता मजबूत होगा। शनि गोचर अवधि के दौरान आपके लिए कोई सकारात्मक खबर आ सकती है।

कुंभ लग्न और राशि:-

कुंभ लग्न में गोचर से शनि का गोचर लाभकारी साबित होगा। क्योकि इस गोचर से आप को 11 वे और 2 दूसरे भाव के  परिणामस्वरूप आप आत्म-आश्वासन में वृद्धि देखेंगे, और ये लोग अधिक तेज़ी से काम पर रखने और अधिक पैसा कमाने का प्रयास करेंगे। ऐसी परिस्थिति में आपको समाज में अधिक सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी और आप प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ नए संबंध बनाने में सक्षम होंगे जो भविष्य में आपकी मदद करेंगे। शादीशुदा लोग सुखी वैवाहिक जीवन का अनुभव करेंगे।  

(Disclaimer - The information given in this article has been collected from various mediums like Panchang, beliefs, or religious scriptures and has been brought to you. Our aim is only to provide information. For accurate and correct decisions, consult the concerned expert as per your horoscope. must take.)


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...