G-B7QRPMNW6J Budh Gochar 2022: बुध का धनु राशि में प्रवेश इन राशियों को देगा अपार धन लाभ
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Budh Gochar 2022: बुध का धनु राशि में प्रवेश इन राशियों को देगा अपार धन लाभ

Jyotish With AkshayG

Budh Gochar 2022: बुध का धनु राशि में प्रवेश इन राशियों को देगा अपार धन लाभ

Budh Gochar 2022: बुध का धनु राशि में प्रवेश इन राशियों को देगा अपार धन लाभ
Budh Gochar 2022: बुध का धनु राशि में प्रवेश इन राशियों को देगा अपार धन लाभ


ज्योतिष शास्त्र में बुध

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह बुध के आशीर्वाद के बिना किसी भी व्यक्ति को ज्ञान प्राप्त नहीं होता है। साथ ही व्यक्ति में किसी कार्य को सीखने की रुचि नहीं रहती है। समझदारी के साथ किसी भी निर्णय को लेने के लिए और उसे लागू करने के लिए व्यक्ति के अंदर शैक्षिक ज्ञान और कुशलता होनी जरूरी है और यह सब बुध की कृपा से संभव होता है। इस तरह के जातक आसानी से कामयाबी की ओर बढ़ते हैं।

बुध का धनु राशि में गोचर का तिथि और समय

वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को ज्ञान और तर्क का कारक माना गया है। कुंडली में बुध अगर मजबूत स्थिति में न हों तो व्यक्ति को पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने और अपनी बुद्धि का विकास करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिन जातकों की कुंडली में बुध मजबूत स्थिति में होते हैं, वे लोग जो भी काम करते हैं उस पर पूर्ण रूप से नियंत्रण प्राप्त करने में सक्षम होते हैं।बुध धनु राशि में 3 दिसंबर 2022 को सुबह 6 बजकर 34 मिनट पर गोचर कर रहे हैं। 

बुध का धनु राशि में गोचर :- 

बुध 3 दिसंबर 2022 को धनु राशि में गोचर करेंगे। धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है। धनु राशि में बुध का ये गोचर चुनौतियों से भरा और प्रतिस्पर्धा से भरा रहने की उम्मीद है। धनु राशि में बुध के इस गोचर से जातकों के अंदर अध्यात्म के प्रति अधिक रुझान विकसित होना संभव है। साथ ही यह शिक्षा में और किसी चीज को सीखने में मार्गदर्शक साबित हो सकता है।

प्रेमी जोड़ों के बीच सामंजस्य की कमी के कारण बहस या विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। साथ ही अहंकार के कारण भी कुछ परेशानियां आने के संकेत मिल रहे हैं। इस गोचर के दौरान जातक पारिवारिक मुद्दों में कुछ गलत निर्णय कर सकते हैं, जिसके कारण परिवार में अनचाहे भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है।

सॉफ्टवेयर, टेलीकम्युनिकेशन और नेटवर्किंग जैसे क्षेत्रों में कमी आ सकती है और इसके कारण इन क्षेत्रों को परेशानियों और नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

इस गोचर के दौरान रहस्य और मनोगत विज्ञान जैसे विषयों का प्रचलन बढ़ सकता है।

इस गोचर के समय में बिजनेस में नुकसान और गिरावट आने की भी आशंका है।

नेटवर्किंग बिजनेस वाले जातकों को इस गोचर में लाभ प्राप्त होने की संभावना है।

इस वक्त में लोगों को पीठ दर्द और त्वचा संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

जातकों पर धनु राशि में बुध के गोचर का प्रभाव

इस गोचर के दौरान लोग अपने कौशल को बढ़ाने के लिए बिजनेस और अकाउंटिंग जैसे काम शुरू कर सकते हैं।

बिजनेस करने वाले जातकों को ज्यादा धन लाभ न होने की आशंका है। वहीं जो लोग नए बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे हैं, उनके लिए यह गोचर फलदायी सिद्ध होगा।

मेष राशि

बुध गोचर मेष राशि के तीसरे और छठे भाव में होगा, जिससे इसके जातकों को बहुत फायदा होगा। नौकरी और बिजनेस में नई तरक्की होफी। साथ ही काम के सिलसिले में होनी वाली यात्राएं सफल होंगी। इस दौरान जातकों को उनके भाई बहन से मदद मिलेगी। लेखन और वित्त से जुड़े हुए लोग भी सफलता हासिल करेंगे।

सिंह राशि

बुध गोचर सिंह राशि के पांचवें  भाव में होंगे। इस राशि के जातकों के जीवन में बेहद पॉजिटिव एनर्जी आएगी। साथ ही उन्हें शेयर बाजार में बेहद लाभहोगा। निवेश के लिए यह समय इस जातक के लिए बेहतरीन है।  इस ग्रह गोचर के कारण जातक को संतान की तरफ से भी सुख-।सुविधाएँ मिलेंगी।

वृश्चिक राशि

इस जातक की कुंडली में राजयोग लिखा है। दरअसल, बुध गोचर वृश्चिक राशि के दुसरे भाव में गोचर करेंगे। जिससे उन्हें अपार धनलाभ होगा साथ ही उन्हें गुप्त धन भी मिल सकता है। नए व्यापार में सफलता हासिल होगी। धर्म-कर्म के कार्यों में भी आगे रहेंगे  पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कुम्भ राशि

बुध गोचर से कुम्भ राशि के जातको को व्यापार में काफी फायदा होगा। साथ ही आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। मीडिया या लेखन से जुड़े जातकों को भी इस दौरान प्रसिद्धि पाने के कई मौके मिलेंगे। साथ ही प्रेमी युगल के बीच इस दौरान प्रेम बढ़ेगा और वह एक साथ घुमने निकल सकते हैं।

धनु राशि में बुध के गोचर के दौरान करने वाले आसान उपाय

बुधवार को बुध ग्रह के लिए हवन करें।

प्रतिदिन 108 बार ‘ॐ नमो नारायण’ का जाप करें।

प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का जाप  करें।

Download

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...