G-B7QRPMNW6J Neech Bhang Rajyoga: मीन राशि में बनेगा नीच भंग राजयोग इन लग्न और राशि वालों को होगा जबरदस्त फायदा और बिगड़े काम बनेंगे
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Neech Bhang Rajyoga: मीन राशि में बनेगा नीच भंग राजयोग इन लग्न और राशि वालों को होगा जबरदस्त फायदा और बिगड़े काम बनेंगे

Jyotish With AkshayG

Neech Bhang Rajyoga


नीच भंग राजयोग (Neech Bhang Rajyoga)

ज्योतिष शास्त्र में, नीच भंग राजयोग एक अत्यंत शुभ योग माना जाता है। यह योग तब बनता है जब नीच राशि में स्थित ग्रह अपनी नीच अवस्था से मुक्त होकर राजयोग का निर्माण करते हैं। नीच भंग राजयोग व्यक्ति को जीवन में धन, पद, प्रतिष्ठा, स्त्री, पुत्र, आरोग्य आदि का सुख प्रदान करता है।

नीच भंग राजयोग के प्रकार (Neech Bhang Rajyoga):

परिवर्तन नीच भंग राजयोग: जब नीच ग्रह अपनी राशि बदलकर उच्च राशि में प्रवेश करता है, तब यह योग बनता है।

केंद्र नीच भंग राजयोग: जब नीच ग्रह केंद्र (1, 4, 7, 10) में स्थित होता है, तब यह योग बनता है।

दृष्टि नीच भंग राजयोग: जब नीच ग्रह किसी शुभ ग्रह की दृष्टि में होता है, तब यह योग बनता है।

योगकारक ग्रह नीच भंग राजयोग: जब नीच ग्रह किसी योगकारक ग्रह के साथ युति या दृष्टि संबंध बनाता है, तब यह योग बनता है।

नीच भंग राजयोग के फल (Neech Bhang Rajyoga):

धन और समृद्धि: नीच भंग राजयोग व्यक्ति को धन और समृद्धि प्रदान करता है।

पद और प्रतिष्ठा: इस योग से व्यक्ति को समाज में पद और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।

स्त्री और पुत्र: नीच भंग राजयोग व्यक्ति को सुखी वैवाहिक जीवन और पुत्र की प्राप्ति प्रदान करता है।

आरोग्य: इस योग से व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

शिक्षा और ज्ञान: नीच भंग राजयोग व्यक्ति को शिक्षा और ज्ञान प्राप्त करने में सफलता प्रदान करता है।

आध्यात्मिकता: इस योग से व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से उन्नति करता है।

शुक्र का राशि परिवर्तन 31 मार्च को शाम को हो गया है. शुक्रदेव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में आ गए हैं. बुध का राशि परिवर्तन भी 9 अप्रैल रात्रि 09 बजकर 41 मिनट 41 सेकेंड को हो जाएगा और वह दोबारा मीन राशि में पहुंच जाएंगे. 

एक स्थान (भाव) पर जब कोई नीच का ग्रह हो और साथ में उस राशि का का उच्च का ग्रह हो या उस राशि का स्वामी उसको को देख रहा हो तो, तब नीचभंग राजयोग का निर्माण होता है. मित्रों जानते हैं इस महायोग से किन राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे और किसको रहना होगा सजग.

मेष लग्न और राशि

आजीविका के लिए तनाव मुक्त होंगे, जो भी कंफ्यूजन है वह भी दूर होगी. बेवजह की कुंठा परेशानी में भी राहत मिलने की संभावना है. धार्मिक यात्रा होगी और कहीं न कहीं समय बेहतर ही होगा.

वृष लग्न और राशि

वृष राशि वालों के लिए यह योग बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आया है. लाभ ही लाभ की संभावनाएं बनती नजर रही है. पारिवारिक रिश्तों को बचा कर रखें, अहंकार दूसरों से दूर कर सकता है.

मिथुन लग्न और राशि

इस राशि वालों को कोई बड़ी इन्वेस्टमेंट करने से पहले दो बार सोचना चाहिए. शुक्र के कारण करियर में अच्छे मौके मिलेंगे शुक्र परिवर्तन के अच्छे मौके लेकर आया है. पॉलिटिक्स में राजनीति में भी सफलता मिलने के योग बन जाते हैं.

कर्क लग्न और राशि

लक का सपोर्ट तो मिलेगा, लेकिन जब तक मेहनत का एक हिस्सा नहीं लगाएंगे. कार्य तेजी के साथ बने इसके लिए देवी का उपासना को दिनचर्या में जोड़ना होगा. नवरात्रि पर कन्या भोज कराएं.

सिंह लग्न और राशि

यदि कहीं नौकरी की बात चल रही है तो पहले सामने वाले से पक्का कर लें उसके बाद ही निर्णय लें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है. शोधपरक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता हाथ लग सकती है.

कन्या लग्न और राशि

मित्रों से लाभ होगा साथ ही यह योग करियर के लिए अच्छा रहेगा. कला जगत में रुझान रखने वालों को मौके प्राप्त होंगे वहीं जो लोग फिल्म लाइन से जुड़े हैं, उनके लिए स्थितियां बेहतर होती चली जाएगी.

तुला लग्न और राशि

करियर में आप ऊंचाइयां छू सकते हैं. आपके लिए धन की स्थिति बेहतर होती है कर्ज को चुकाने में भी कोई न कोई रास्ता मिल जाएगा. कोट कचहरी और अटके हुए कार्यों में सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक लग्न और राशि

शुक्र तो संतान को लेकर दुविधाएं दूर होगी, हां इस समय इमोशनल होकर डिसीजन न लें. यह योग आपको कुछ जज्बाती बना सकता है. शेयर मार्केट वालों के लिए बहुत बेहतर समय रहेगा.

धनु लग्न और राशि

घर परिवार व रिश्तों को लेकर तनाव की स्थिति जो बनी रही है, पिछले कुछ समय वह दूर होगी. गलतफहमी के साथ ही एक दूसरे के प्रति कुंठा को भी समाप्त करने में सफल होंगे.

मकर लग्न और राशि

सामाजिक स्तर पर ऊंचा होगा. आपके जो भी रुके हुए कार्य हैं, उनको आप ट्रैक पर ले आएंगे. तनाव कम होंगे साथ ही कुछ नए लोगों से भेंट होगी जो आजीविका के क्षेत्र में आपकी मदद करेंगे.

कुंभ लग्न और राशि

अपॉर्चुनिटी मिलेंगी लगेगा लेकिन जिस सफलता को ढूंढ रहे थे वह मिलने में थोड़ा और समय लग सकता है. सतर्क रहकर डिसीजन लेना चाहिए, कोई भी महत्वपूर्ण हस्ताक्षर करने से पहले उसे अवश्य पढ़ लें.

मीन लग्न और राशि

आपका कंफ्यूजन दूर होगा, हल्की-फुल्की बातों से सभी को प्रसन्न रखेंगे. जोश में आकर किसी को भला बुरा नहीं कहना है नहीं तो बुराइयों का सामना करना होगा. किसी बिजनेस को लेकर एग्रीमेंट करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं शुक्र बुध का योग आपके लिए बेहतर रहेगा.

(Disclaimer - The information given in this article has been collected from various mediums like Panchang, beliefs, or religious scriptures and has been brought to you. Our aim is only to provide information. For accurate and correct decisions, consult the concerned expert as per your horoscope. must take.)


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...