G-B7QRPMNW6J Malavya Rajyoga: मालव्य राजयोग मेष सहित इन पांच राशियां को करने वाला है मालामाल!
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Malavya Rajyoga: मालव्य राजयोग मेष सहित इन पांच राशियां को करने वाला है मालामाल!

Jyotish With AkshayG

A man is standing in his house and prosperity, happiness and wealth are raining from the sky


Malavya Rajyoga: मालव्य राजयोग करने वाला है मालामाल 

किसी व्यक्ति की कुंडली में मालव्य राजयोग तब बनता है जब शुक्र अपनी राशि वृषभ और तुला में या अपनी उच्च राशि मीन में होता है। यह योग पंच महापुरुष राजयोग में से एक है और अत्यधिक लाभकारी है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को समृद्धि, खुशहाली और धन का ग्रह माना जाता है। ऐसे में जब किसी व्यक्ति की कुंडली में यह योग बनता है तो उसे समृद्धि, सुख और धन की प्राप्ति होती है। ऐसे में शुक्र के गोचर से बनने वाले राजयोग से कुछ राशियों के लोगों को लाभ होगा। इन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे और जो लोग नौकरीपेशा हैं वे अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं। जानते है की अप्रैल में यह भाग्यशाली योग किन व्यक्तियों को मालामाल।

Malavya Rajyoga: शुक्र का मीन राशि में गोचर: तिथि और समय

31 मार्च, 2024 को 16:46:31 बजे, शुक्र - प्रेम, आनंद, विलासिता, सुख और समृद्धि का ग्रह - कुंभ राशि से मीन राशि में स्थानांतरित होगा, जो बृहस्पति द्वारा शासित राशि है। शुक्र इस उच्च राशि में है। मीन राशि में पहुँचने पर शुक्र सूर्य और राहु के साथ युति बनाता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र जब उच्च राशि में पहुंचेगा तो मालव्य राजयोग बनेगा।

Malavya Rajyoga is going to make these five zodiac signs including Aries rich!


Malavya Rajyoga: मालव्य राजयोग, शुक्र के गोचर से इन राशि वाले जातकों को करेगा मालामाल:-

1. कर्क राशि

अप्रैल में कर्क राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग अत्यंत भाग्यशाली साबित होगा। इस दौरान आपके पास ढेर सारे नए अवसर होंगे। साथ ही आपका करियर तेजी से आगे बढ़ेगा। यदि आपके पास नौकरी है, तो इस बात की अच्छी संभावना है कि आपको पदोन्नति मिलेगी या वेतन में वृद्धि होगी, दोनों ही आपको खुश करेंगे। जो व्यक्ति अपना खुद का व्यवसाय करते हैं, वे अच्छा पैसा कमाएंगे और अपनी कंपनियों में त्वरित वृद्धि देखेंगे। यह संभव है कि आपके व्यवसाय को आगे बढ़ाने पर परिवार का कोई सदस्य आपको सलाह और सहायता प्रदान करेगा। आपकी आर्थिक स्थिति के लिहाज से आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। हालाँकि इस अवधि में आपको पैसों की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन आपकी लागतें भी बढ़ेंगी। इस दौरान आपके लिए विदेश यात्रा संभव हो सकती है। इसके अलावा, आप अपने परिवार को कहीं और छुट्टियों पर ले जा सकते हैं। आप एक साथ अद्भुत समय का आनंद लेंगे और अपने साथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। आप दोनों के बीच एक खूबसूरत रिश्ता रहेगा। जो लोग अपने परिवार को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं वे इसमें सफल होंगे। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में आने वाली बाधाओं पर काबू पा लेंगे और अपने सभी कार्य बिना किसी घटना के पूरे कर लेंगे।

2. सिंह राशि 

शुक्र के मार्गी होने से मालव्य राजयोग बनने से सिंह राशि के जातक जीवन के सभी पहलुओं में समृद्ध होंगे। आपकी इच्छाएं और सपने सच होंगे। इस दौरान आपका करियर तेजी से आगे बढ़ेगा और आप अपने काम पर ध्यान देंगे। इस दौरान नौकरी चाहने वाले जो नए कर्मचारी हैं, उन्हें अपनी पसंद की नौकरी मिल सकेगी, जिससे उन्हें खुशी होगी। इस दौरान सरकारी पद की तैयारी के आपके प्रयास रंग लाएंगे। आप अपने व्यवसाय में सफल होंगे और यदि आप अपनी खुद की कंपनी चला रहे हैं या यदि आप अपनी वर्तमान स्थिति को छोड़कर एक कंपनी शुरू करने पर विचार कर रहे हैं तो आपके सभी काम स्वाभाविक रूप से होने लगेंगे। सिंह राशि के तहत पैदा हुए लोग आसानी से भौतिक सुख प्राप्त करेंगे और इस दौरान बहुत सारी जानकारी प्राप्त करेंगे। आपका जीवन अब निरंतर संघर्ष से भरा नहीं रहेगा और आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें सफल होंगे। आपके वैवाहिक जीवन में जो भी विवाद है वह समाप्त हो जाएगा और आपका अपने साथी के साथ घनिष्ठ संबंध बनेगा। आपके बच्चों का भविष्य एक ऐसी चीज़ है जिस पर आप बहुत सारा पैसा निवेश कर सकते हैं। मालव्य राजयोग के प्रभाव के परिणामस्वरूप, आपको वित्तीय सुरक्षा मिलेगी क्योंकि आपको अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त होगा।

3. कन्या राशि 

अप्रैल में मालव्य राजयोग का कन्या राशि वालों पर बहुत लाभकारी प्रभाव पड़ेगा, जो अपने जीवन में कई सकारात्मक विकास का अनुभव करेंगे। इस दौरान आपके भाग्य में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। यही वह समय है जब आपके लिए नया वाहन या घर लेने की महत्वाकांक्षा पूरी होगी। शेयर बाजार में निवेश करने से पर्याप्त रिटर्न मिल सकता है और आय वृद्धि के कई अवसर खुल सकते हैं, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार होगा। इस दौरान कार्यबल से जुड़े लोगों को अधिक अवसर मिलेंगे, और आप अधिक शक्तिशाली लोगों से मिलेंगे जो बाद में आपके लिए फायदेमंद होंगे। आपके परिवार के सदस्यों के साथ सकारात्मक संबंध रहेंगे और अपने माता-पिता की सहमति से आप एक नई कंपनी शुरू करने में सक्षम होंगे। आपके परिवार के सदस्य इस उद्यम में आपकी सहायता करेंगे।

4. तुला राशि

मालव्य राजयोग के प्रभाव के कारण, अप्रैल तुला राशि के जातकों के लिए कई अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा। इस समय आपको नौकरी में किसी भी तरह का तनाव महसूस नहीं होगा और काम के दौरान आपके अंदर अधिक ऊर्जा और प्रेरणा रहेगी। आपके कार्यस्थल पर काम का बोझ भी हल्का हो जाएगा। ओ प्यारे। इस समय आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर अधिक आकर्षित होंगे, जिससे धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी। इसके अलावा, आप और आपका परिवार किसी धार्मिक साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं। शुक्र के प्रभाव से आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं और विभिन्न बाधाओं को दूर करने की क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। अपनी खुद की फर्म चलाने से व्यवसाय में सकारात्मक वृद्धि होगी और समुदाय से अधिक सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपना अच्छा ख्याल रखेंगे और अच्छा महसूस करेंगे। हालाँकि, मौसम के उतार-चढ़ाव के परिणामस्वरूप आपको छोटी-मोटी समस्याएँ हो सकती हैं। 

5.. मीन राशि 

मालव्य राजयोग के कारण अप्रैल में मीन राशि के लोग जीवन के हर पहलू में सफल होंगे। इस अवधि के दौरान आप किसी भी कार्य को शुरू करने और कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से विचार-विमर्श करेंगे। धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे और दान-पुण्य के कार्य करते हुए देखे जायेंगे। आपके घर का माहौल अच्छा रहेगा क्योंकि आप परिवार और दोस्तों के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत करेंगे। आप परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं या तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। आप इस समय का भरपूर लाभ उठाने वाले हैं। आपका परिवार कुछ भाग्यशाली या शुभ अवसरों की योजना बना सकता है। आपको अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न मिलेगा और कुल मिलाकर आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। मित्र और बड़े भाई-बहन आपके साथ रहेंगे, पूरे दिल से आपका समर्थन करेंगे और आपके काम में प्रोत्साहन देंगे, जिससे आपको खुशी होगी।

(Disclaimer - The information given in this article has been collected from various mediums like Panchang, beliefs, or religious scriptures and has been brought to you. Our aim is only to provide information. For accurate and correct decisions, consult the concerned expert as per your horoscope. must take.)


🚩Join us for any kind of information related to astrology, Vastu, and numerology. 🚩👇 

 👉Whatsapp Link

https://chat.whatsapp.com/BsWPoSt9qSj7KwBvo9zWID

☎️👇

9837376839

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...