G-B7QRPMNW6J Rashifal 22 November 2023 : आज जानें कैसा रहेगा इन राशि के लोगों का दिन किसकी खुलेगी किस्मत
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Rashifal 22 November 2023 : आज जानें कैसा रहेगा इन राशि के लोगों का दिन किसकी खुलेगी किस्मत

Jyotish With AkshayG

Rashifal 22 November 2023 : आज  जानें कैसा रहेगा इन राशि के लोगों  का दिन  किसकी  खुलेगी किस्मत 


गणपति कल इन राशियों के भाग्य करेंगे उजज्वल, इन राशियों का दिन वरदान के समान


मेष-आज व्यस्त दिन हो सकता है और दिन के अंत तक आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं। गृहणियां बदलाव के लिए तरस सकती हैं और धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकती हैं। करियर के विकास को लेकर आप अधिक केंद्रित और चिंतित हो सकते हैं। आप बाधाओं और चुनौतियों को आसानी से पार कर सकते हैं। नए व्यवसाय या काम के अवसर मिल सकते हैं।

वृष-आप बचत और खर्चों में कटौती पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। घर की नई साज-सज्जा पर खर्च करने के संकेत हैं। पारिवारिक यात्रा के योग हैं। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

मिथुन-परिवार के सदस्य किसी रस्म को मनाने के लिए साथ आ सकते हैं। दोस्तों के साथ एक छोटी यात्रा आपको तरोताजा कर सकती है और आपको सकारात्मकता और रोमांच से भर सकती है। सब कुछ ठीक-ठाक लगता है, लेकिन रिश्तों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

कर्क-आज अपना पैसा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो कुछ समझदारी भरे फैसले लेने की कोशिश करें। आपकी क्षमताएं करियर के नए रास्ते खोल सकती हैं। आप काम में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है।

सिंह-स्मार्ट निवेश से धन में वृद्धि और स्थिरता हो सकती है। पारिवारिक जीवन खुशी और गर्मजोशी से भर सकता है।। युवा रिश्तेदारों और प्रियजनों के मार्गदर्शन और समर्थन से लाभान्वित हो सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिल सकता है। यह दिन प्रोन्नति या स्थानान्तरण जैसे विकास के अवसरों की कमी के साथ पेशेवर मोर्चे पर चुनौतियों का सामना कर सकता है।

कन्या-आज पेशेवर मोर्चे पर कुछ चुनौतियां हो सकती हैं। यह लक्ष्यों और भविष्य की योजना के लिए एक अच्छा समय है। संपत्ति के मोर्चे पर अच्छी खबर है, क्योंकि निवेश से प्रतिफल मिलने की उम्मीद है, और अचल संपत्ति बाजार अनुकूल है। यात्रा भी बहुत अच्छी होने की उम्मीद है, जो व्यक्तिगत विकास के लिए नए अनुभव और अवसर प्रदान करेगी।

तुला-अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को संतुलित करना स्वायत्तता का एक बड़ा स्रोत हो सकता है। दूसरों की नकारात्मकता को अपनी प्रेरणा और लक्ष्यों को प्रभावित न करने दें। अपने साथी के साथ कुछ कीमती समय बिताकर अपने रिश्ते में प्यार और रोमांस की जीवंतता जोड़ें।

वृश्चिक-आज भविष्य की योजनाओं को रणनीतिक बनाने के लिए एक योजना बनानी पड़ सकती है। सेवानिवृत्ति योजना और भविष्य की बचत के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। आपका झुकाव अपने पारिवारिक मूल्यों की ओर अधिक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य का अच्छा काम आपके दिल को छू सकता है और आपको काफी भाग्यशाली महसूस करा सकता है।

धनु-आप अपने साथी के साथ एक अच्छी कॉफी डेट का आनंद ले सकते हैं। अपने साथी के साथ छोटी-छोटी बातें करने से आप बेहद खुश और उत्साहित रहेंगे। जब आप अपनी बात रखने के लिए संघर्ष करते हैं तो काम में काफी थकान महसूस हो सकती है। कुछ लोग नौकरी बदलने या करियर के रास्ते बदलने के बारे में सोच सकते हैं।

मकर-आज आपकी शारीरिक तंदुरूस्ती आपके मन की सकारात्मकता के अनुरूप होगी। परिवार का सहयोग आपको जीवन से निपटने के लिए आराम और शक्ति प्रदान करने की संभावना है। आपके बच्चे आपकी दुनिया को सकारात्मक दिशा में घुमाएंगे।

कुंभ-आज संतुलित आहार बनाए रखना और नियमित रूप से व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। यह व्यक्तियों के लिए अपने भागीदारों के साथ जुड़ने, डेट नाइट की योजना बनाने या मुलाकात करने का एक अच्छा समय है।

मीन-आज अपनों से मेल-मिलाप करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मजबूत पेशेवर मोर्चे वाले कुंभ राशि के जातक अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। वे कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ अपने करियर में बड़ी प्रगति कर सकते हैं। मूल्यांकन, पदोन्नति और स्थानांतरण के अवसर हैं।

What to eat on Devuthani Ekadashi?

Fruits, sugar, buckwheat, potatoes, sago, sweet potatoes, olives, coconut, milk, almonds, ginger, black pepper, rock salt etc. can be consumed during Ekadashi fast. It is believed that one should avoid eating rice on the day of Ekadashi.

Can we drink tea during Ekadashi fast?

Can tea be drunk during waterless fasting? The word Nirjala means without water. That means tea cannot be made without water. That's why it can't be drunk.

What to eat in the evening during Ekadashi fast?

During Ekadashi fast, you can include food items like sweet potato, buckwheat, potato, sago, coconut, black pepper, rock salt, milk, almonds, ginger, sugar etc.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...