G-B7QRPMNW6J 12 साल बाद चतुर्ग्रही योग में साल का पहला चंद्र ग्रहण इन राशि वालों के लिए अशुभ, रहे सचेत
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

12 साल बाद चतुर्ग्रही योग में साल का पहला चंद्र ग्रहण इन राशि वालों के लिए अशुभ, रहे सचेत

Jyotish With AkshayG

 

After 12 years the first moon eclipse
After 12 years, the first lunar eclipse

                        

दुनिया भर के कई देश चंद्रग्रहण को देख सकेंगे, लेकिन भारत इसे नहीं देख पाएगा। इस स्थिति में भी सूतक नहीं लगेगा। हालांकि, राशियों और लग्न पर ग्रहण का प्रभाव अवश्य पड़ेगा। इसलिए ग्रहण के दौरान सावधानी बरतें।

आंशिक चंद्र ग्रहण, पेनुमब्रल चंद्र ग्रहण और पूर्ण चंद्र ग्रहण ग्रहण के तीन अलग-अलग रूप हैं। आंशिक चंद्रग्रहण के दौरान उपछाया चंद्र ग्रहण के आकार में कोई परिवर्तन नहीं होता है क्योंकि कुछ चंद्रमा दिखाई नहीं देता है। कुल चंद्र ग्रहण, हालांकि, चंद्रमा के आकार में बदलाव के परिणामस्वरूप होता है।

दुनिया भर के कई देश चंद्रग्रहण को देख सकेंगे, लेकिन भारत इसे नहीं देख पाएगा। इस स्थिति में भी सूतक नहीं लगेगा।

Chandra Grahan 2023 : 

ग्रहण का ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है| 5 मई 2023 को साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. इस दिन बुद्ध पूर्णिमा भी पड़ रही है. यह चंद्र ग्रहण तुला राशि और स्वाती नक्षत्र में लग रहा है. चंद्र ग्रहण मेष राशि में 12 साल बाद सूर्य, बुध, गुरु और राहु के चतुर्ग्रही योग में चंद्र ग्रहण लग रहा है. ये योग 15 मई को सूर्य के वृषभ राशि में जाते ही समाप्त हो जाएगा.

लग्न और चारों राशियों पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव:-

ग्रहण का असर राशियों पर अवश्य पड़ेगा। इसलिए ग्रहण के दौरान सावधानी बरतें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला चंद्र ग्रहण चार राशियों के लिए अशुभ रहेगा।

1. मेष लग्न और राशि:-

मेष राशि वालों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा। ग्रहण के दौरान मेष राशि के जातकों को सावधानी बरतनी चाहिए। मेष राशि वालों को इस दौरान जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहिए। मेष राशि के जातक बेचैन रहेंगे और इस बात की संभावना है कि वे कानूनी विवाद में फंस सकते हैं।

2. वृषभ लग्न और राशि:-

वृष राशि के जातकों को भी इस चंद्र ग्रहण से कुछ खास लाभ नहीं होगा। चंद्र ग्रहण के दौरान वृष राशि वालों को सावधान रहना चाहिए। चंद्र ग्रहण के दौरान वृष राशि वालों का किसी से बेवजह का विवाद हो सकता है। पारिवारिक मनमुटाव की स्थिति बनेगी। जीवन में परेशानियां मन को कचोटती रहेंगी।

3. कर्क लग्न और राशि:-

कर्क राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण प्रतिकूल परिणाम दे सकता है। चंद्र ग्रहण के दौरान कर्क राशि वालों के लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कामकाज में चुनौतियां रहेंगी। जब ग्रहण लग रहा हो तब आपको भगवान भोलेनाथ की पूजा करनी चाहिए।

4. सिंह लग्न और राशि:-

सिंह राशि के जातकों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण प्रतिकूल हो सकता है। इस दौरान सिंह राशि वालों को भ्रामक सूचनाएं मिल सकती हैं। परिवार पर विशेष ध्यान दें। यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से इस पर विचार करना चाहिए; अन्यथा, आपको झटका लगने का जोखिम है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...