G-B7QRPMNW6J Vastu Tips: आप अपने घर से बुरी शक्तियों को ऐसे दिखाएं बाहर का रास्ता
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Vastu Tips: आप अपने घर से बुरी शक्तियों को ऐसे दिखाएं बाहर का रास्ता

Jyotish With AkshayG

Vastu Tips: आप अपने घर से बुरी शक्तियों को ऐसे दिखाएं बाहर का रास्ता

Vastu Tips
Vastu Tips: आप अपने घर से बुरी शक्तियों को ऐसे दिखाएं बाहर का रास्ता


वास्तु शास्त्र में नकाराम्क ऊर्जा के द्वार हमेशा के लिए अपने घर बंद रखने हैं तो कुछ खास उपाय करना होगा. जानिए वास्तु के उपाय

Vastu Tips: आप अपने घर से बुरी शक्तियों को ऐसे दिखाएं बाहर का रास्ता

हम अपने आसपास की बुरी नजर या नकारात्मक ऊर्जा की मौजूदगी से लगातार तनाव में रहते हैं. वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी बातें हैं जिसके जरिए आप अपने घर को नकारात्मक ऊर्जा से मुक्त कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में नकाराम्क ऊर्जा के द्वार हमेशा के लिए अपने घर बंद रखने हैं तो कुछ खास उपाय करना होगा. 

वास्तु के उपाय

शुभता का प्रतीक बांस का पौधा सबसे लोकप्रिय पौधों में से एक है जो घर में सौभाग्य, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए जाना जाता है. इस कारण से, यह भारत में सबसे लोकप्रिय इनडोर प्लांट है. यह न केवल एक वास्तु पौधा है बल्कि एक फेंगशुई पौधा भी है. यदि आप अपने घर के पूर्वी कोने में बांस का पौधा लागते हैं तो यह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेगा. यदि आप इसे दक्षिण-पूर्व में रखते हैं तो यह वित्तीय स्थिरता और परिवार में समृद्धि लाने में मदद करेगा.

समुद्री नमक 

ऐसा माना जाता है कि कमरे के कोनों और कालीनों में नमक छिड़कने से भी घर में से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. दो घंटे बाद इसे साफ कर लें. माना जाता है कि नमक के क्रिस्टल में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की प्राकृतिक क्षमता होती है. इसके अलावा, प्रवेश द्वार के पास कुछ समुद्री नमक रखकर और इसे कपड़े या डोरमैट से ढकने से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है.

फूलदान

हम अक्सर घर में रखे फूलदान में ताजे फूल लगाते हैं, लेकिन दो तीन दिन बाद फूल सूखने लगते हैं. ऐसे में आपको उन सूखे फूलों को तुरंत हटा देना चाहिए. घर हो या ऑफिस, कभी भी सूखे फूल नहीं रखने चाहिए क्योंकि ये नकारात्मकता फैलाते हैं. अच्छी ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने के लिए उनके स्थान पर ताजे फूल लगाएं. ऐसा माना जाता है कि चारों ओर ताजे फूल रखने से वे अपने आस-पास के लोगों को सकारात्मक ऊर्जा देते हैं. अगर कोई सूखा फूल हो तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव उन लोगों पर पड़ने लगता है जो उनके करीब होते हैं.

चंदन की धूप

हमारे वातावरण में नकारात्मक ऊर्जाओं को शुद्ध करने और सकारात्मक ऊर्जाओं को आकर्षित करने का एक और तरीका है धूप जलाना. माना जाता है कि सफेद धुएं से शारीरिक और मानसिक दोनों तरह के स्वास्थ्य लाभ होते हैं. सुगंध एक आध्यात्मिक और ध्यानस्थ स्थिति को प्राप्त करने में भी मदद करती है. अगरबत्ती के स्थान पर चंदन की धूपबत्ती की सुगंध ऊर्जा को बढ़ाती है और चारों ओर शांति की भावना फैलाती है.

नींबू, सिरका और सोडियम 

नींबू, सिरका और सोडियम बाइकार्बाेनेट (बेकिंग सोडा) को मिलाकर आप अपने घर को बुरी नजर से बचाने और साफ करने के लिए एक प्रभावी रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं. इन तीन सामग्रियों से प्राप्त मिश्रण का उपयोग फर्श और अन्य सभी सतहों को साफ करने के लिए किया जा सकता है. यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश रोकेगा.

Download


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...