G-B7QRPMNW6J Garun Purana says गरुण पुराण में बताई है ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल
You may get the most recent information and updates about Numerology, Vastu Shastra, Astrology, and the Dharmik Puja on this website. **** ' सृजन और प्रलय ' दोनों ही शिक्षक की गोद में खेलते है' - चाणक्य - 9837376839

Garun Purana says गरुण पुराण में बताई है ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल

Jyotish With AkshayG

Garun Purana says गरुण पुराण में बताई है ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल

Garun Purana says गरुण पुराण में बताई है ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल
Garun Purana says गरुण पुराण में बताई है ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल


पैसों की तंगी के पीछे कभी-कभी व्‍यक्ति के कुछ ऐसे काम जिम्‍मेदार होते हैं, जिन्‍हें वह अनजाने में ही करता रहता है. गरुड़ पुराण में कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताया गया है जो मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देती हैं और व्‍यक्ति धीरे-धीरे गरीब होता जाता है.

ये 5 गलतियां हमेशा के लिए कर सकती हैं कंगाल! गरुण पुराण में बताई गई है ये वजह…

गरुड़ पुराण को महापुराण का दर्जा दिया गया है. इसमें जीवन-मृत्‍यु के अलावा सुखद-सफल जीवन पाने के तरीके भी बताए गए हैं. साथ ही कुछ कामों से बचने के लिए कहा गया है. ये काम या गलत आदतें व्‍यक्ति का जीवन बर्बाद कर देती हैं. इनसे समय रहते दूरी बना लें वरना बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. ये गलतियां व्‍यक्ति को कंगाल बना सकती हैं, उसकी सारी खुशियां छीन सकती हैं.

गंदे कपड़े पहनना: गरुड़ पुराण के मुताबिक मां लक्ष्‍मी हमेशा उन लोगों पर ही कृपा करती हैं, जो साफ-सुथरे तरीके से रहते हैं. जिनके कपड़े, नाखून साफ रहते हैं. रोजाना स्‍नान करते हैं. गंदे रहने वाले लोगों पर मां लक्ष्‍मी कभी मेहरबान नहीं होती हैं और ऐसे लोग दरिद्रता से घिर जाते हैं.

किचन में जूठे बर्तन छोड़ना: रात के समय किचन को गंदा छोड़ना, किचन में जूठे बर्तन छोड़ना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है. ऐसे घर में कभी बरकत नहीं होती है और आर्थिक समस्‍याएं झेलते हैं. लिहाजा हमेशा सोने से पहले किचन साफ करें.

देर तक सोना: जिन घरों में लोग देर तक सोते हैं, उन पर कभी भी मां लक्ष्‍मी की कृपा नहीं होती है. ये लोग ना तो जीवन में उन्‍नति करते हैं और न अपने सपने पूरे कर पाते हैं. इन्‍हें अपनी मेहनत का भी पूरा फल नहीं मिलता है.

असहायों-मजबूरों का शोषण करने वाले लोग: जो लोग असहाय लोगों का शोषण करते हैं. दूसरों का हक छीनते हैं, धोखे से किसी की धन-संपत्ति हड़पते हैं, वे यदि कुछ समय के लिए अमीर बन भी जाएं तो जल्‍द ही सब कुछ गंवा बैठते हैं. लिहाजा इन बुरे कामों से बचें.

महिलाओं-बुजुर्गों का अपमान करने वाले: जो लोग महिलाओं-बुजुर्गों का अपमान करते हैं, कमजोर लोगों के साथ गलत काम करते हैं उन पर दुखों का पहाड़ टूटता है. उनका धन-सम्‍मान चला जाता है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Do you have any doubts? chat with us on WhatsApp
Hello, How can I help you? ...
Click me to start the chat...